‘चलो अयोध्या’ के पोस्टर बॉय का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू


नमस्कार आप सभी का स्वागत है लोकल डिब्बा पर और मैं आपके साथ हूं फलाना जी। आज हमारे साथ एक ऐसे मेहमान हैं, जो इस वक़्त सबसे ज्यादा चर्चा में हैं। वैसे तो वह परिचय के बहुत ज्यादा मोहताज हैं लेकिन मैं आपको इनका परिचय किसी हाल में नहीं बताने वाला। बस इसी बात पर उनका नाम बता देता हूं, जोकि मैं बताना नहीं चाह रहा था। इनका नाम है ‘पोस्टर बॉय’। इनका नया पोस्टर आया है, जिसमें यह ‘चलो अयोध्या’ के नारे के साथ दिखे थे। तो चलिए अब सवाल-जवाब की ओर चलते हैं।

 

फलाने– नमस्कार, पोस्टर बॉय जी लोकल डिब्बा पर आपका स्वागत है।
पोस्टर बॉय– नमस्कार फलाने जी।

 

फलाने– आप हर बार किसी विवाद में ही क्यों दिखाई पड़ते हैं?
पोस्टर बॉय– देखिए और कहीं दिख भी नहीं सकते हम, क्योंकि हमारे पास कोई नौकरी नहीं है तो अब कुछ तो करना पड़ेगा न! तो सोचे भगवान राम के काम ही आ जाएं।

इसे भी पढ़ें: एक्सक्लूसिव: सबसे ज्यादा चर्चा पा रही सोनपापड़ी का इंटरव्यू

फलाने– आप अपने घर पर क्यों नहीं रुकते, वहां कुछ दिक्कत है क्या?
पोस्टर बॉय– हां फलाने जी घर पर बस सब लोग महंगाई की बात करते हैं या रोजगार की। कोई राम लला के बारे में सोचता ही नहीं है और कुछ बोलो तो बोलते हैं कि जाओ आधार कार्ड की लाइन में लग जाओ। अब युवा महंगाई के बारे में और रोजगार के बारे में सोचने लगा तो मंदिर कैसे बनेगा?

 

फलाने– अच्छा चलिए यही बता दीजिए कि मंदिर कब बनेगा ?
पोस्टर बॉय– देखिए फलाने जी मंदिर तो बनेगा और वहीं बनेगा लेकिन उसके लिए 2019 में हमारी वाली ‘Fool’ पार्टी को वोट करना पड़ेगा। आपको तभी हम तारीख बता पाएंगे। आप भी Fool बनें और fool पार्टी को वोट करें।

 

फलाने– क्या आपके घर वाले भी इसी fool पार्टी को वोट कर रहे हैं?
पोस्टर बॉय– नहीं, क्योंकि उन्हें लगता है कि राम मंदिर के नाम पर वोट करके क्या मिलेगा, उन्हें मंदिर नहीं चाहिए। उन्हें मेरे छोटे भाई के लिए रोजगार और मेरी बहन की सुरक्षा चाहिए, अब आप ही बताओ मेरे राम एक टेंट में रहें और मेरे घरवालों को इन सब की पड़ी है। मैं राम लला के लिए बार-बार fool बनूंगा और इसी ‘fool’ पार्टी को वोट करूंगा।

 

फलाने– आप कभी किसानों के पोस्टर पर क्यों नहीं नज़र आते?
पोस्टर बॉय– देखिए मेरे पिता भी किसान हैं और मुझे लगता है कि किसान मेरे घर का मुद्दा है और मैं घर के मुद्दों में फंसना नहीं चाहता। वे हरदम दाम के लिए रोते रहते हैं। बोलते हैं कि जितनी मेहनत की उतना नहीं मिला इस बार भी, अब आप बताओ कि ये सब राम लला से बढ़ कर है क्या?

 

फलाने– आपका ‘चलो अयोध्या’ तो फेल रहा अब आप क्या करेंगे?
पोस्टर बॉय– देखिए हम अब अगले पोस्टर की तैयारी करेंगे। आप तो जानते ही हैं कि 2019 नजदीक है। हमारी जरूरत तो अब बहुत ज्यादा पड़ने वाली है क्योंकि इन fool वाले नेताओं के लिए हम जैसे काबिल fool ही काम आएंगे।

 

शुक्रिया पोस्टर बॉय, आपकी बात सुनकर मेरा भी खून खौल गया कि कोई इतना fool कैसे बन सकता है। आप भी मुद्दों पर ध्यान दीजिए नहीं तो ये fool पार्टियां आपको पोस्टर बॉय जैसा fool बना कर छोड़ देंगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *