कुलदीप सिंह सेंगर

कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी ने आखिर कब निलंबित कर दिया?


उन्नाव गैंगरेप मामले को सामने आए लगभग दो साल होने को हैं। रेप मामले में सीबीआई जांच चल रही है, आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एक साल पहले चार्जशीट फाइल हो चुकी लेकिन ट्रायल नहीं शुरू हुआ है। इस बीच पीड़िता और उसके परिवार का ऐक्सिडेंट हुआ। दो की मौत और दो जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं। इस सबके बीच आरोपी कुलदीप सेंगर अभी भी ‘माननीय विधायक’ बने हुए हैं और बीजेपी के सदस्य भी।

चौतरफा हो रही किरकिरी के बीच बीजेपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कह रहे हैं कि कुलदीप सेंगर को पार्टी से निलंबित किया जा चुका है। हालांकि, पार्टी की ओर से अभी तक कभी भी ऐसी कोई सूचना साझा नहीं की गई। पीड़िता और उसके सहयोगियों के ऐक्सिडेंट के बाद सबसे ज्यादा सवाल यही पूछा गया कि आरोपी अभी तक पार्टी में क्यों है?

लोकल डिब्बा को फेसबुक पर लाइक करें।

अब अचानक से बीजेपी ने कह दिया कि कुलदीप सेंगर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। अगर निलंबन की बात मान भी लें, तब भी यही सच है कि कुलदीप अभी भी पार्टी में हैं। उनको पार्टी से बर्खास्त नहीं किया गया है। हैरानी की बात यह है कि स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि कुलदीप सेंगर को सस्पेंड किया गया है और मीडिया ने मान भी लिया।

किसी ने यह सवाल उठाना भी जरूरी नहीं समझा कि आखिर कुलदीप सेंगर को कब निलंबित किया गया। किसी ने यह भी जानना जरूरी नहीं समझा कि अगर निलंबित किया गया है तो इसके लिए कोई लिखित संदेश जारी क्यों नहीं किया गया। हैरत की बात है कि दो साल से सेंगर को निलंबित बताया जा रहा है लेकिन मीडिया को भी दो साल से इसकी जानकारी नहीं थी?

देखने वाली बात यह होती है कि कबतक कुलदीप सिंह सेंगर बीजेपी के सदस्य रहेंगे और उन्हें विधानसभा का भी माननीय सदस्य बनाकर रखा जाएगा।

लोकल डिब्बा

नोट: अगर कुलदीप सिंह सेंगर को दो साल पहले निलंबित करने का लिखित आदेश मिलता है तो हम इस खबर को एडिट करके माफी मांगेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *