सुमित अवस्थी

इंतजार करिए कुछ दिन में लाइव ‘न्यूज’ शो पर मर्डर हुआ करेंगे

अचानक से एक विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि चार-पांच लोग किसी बात को लेकर ‘चर्चा’ करने का ढोंग कर रहे हैं। ऐंकर रूपी देवता महोदय अपनी धुन में मस्त हैं और चार-पांच रायचंदों को भी जगह-जगह बिठाकर एकदम भौकाल टाइट किए हुए हैं। हल्ला इतना हो रहा है कि कुछ सुनाई भी नहीं दे रहा है कि आखिर हो क्या रहा है।

इस बहस रूपी टीवी शो में बीजेपी की ओर से शाहनवाज हुसैन, कांग्रेस की ओर से राजीव त्यागी, आरजेडी से शक्ति सिंह यादव और जेडीयू से अजय आलोक शरीक हो रहे हैं। इनके अलावा डॉ. मनीषा प्रियम राजनीतिक विश्लेषक के रूप में शामिल हैं। हालांकि, बहस क्या हो रही है यह तो आप टीवी पर चल रहे टिकर और फ्लैश को देखकर अंदाजा लगाएं क्योंकि सुनने में कुछ खास समझ नहीं आता।

किसी बात पर ऐंकर सुमित अवस्थी और कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी में बहस बढ़ती है, सुमित अवस्थी बार-बार चिल्लाते हैं, ‘कोर्ट ने कहा है, कोर्ट ने कहा है, कोर्ट ने कहा है।’ इतने में राजीव त्यागी जो कि स्टूडियों में सुमित के साथ ही बैठे थे, उठते हैं और सुमित की कुर्सी के पास पहुंचकर एकदम चाय की दुकान वाले स्टाइल में समझाने लगते हैं।

माहौल एकदम फनी ही चल रहा था कि इतने में सुमित कहते हैं कि अपनी कुर्सी पर वापस जाओ। वापस जा रहे राजीव त्यागी को सुमित एक चपत भी लगाते हैं और राजीव एकदम ‘जी हुजूर’ वाले स्टाइल में चीखते हुए जाकर अपनी कुर्सी थाम लेते हैं।

न्यूजरूम कभी खबरें बताने के लिए हुआ करते थे लेकिन अब झगड़े और गाली-गलौच के रिहर्सल रूम बन गए हैं। रायचंद आते हैं, ना जाने किस जनता के मुद्दों पर चर्चा होती है और शाम तक कुछ ना कुछ निर्णय देकर वॉट्सऐप यूनिवर्सिटी वाली जनता को और मजबूत भक्त बना लिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *