कालीचरण महाराज

महात्मा गांधी को दी थी गाली, कालीचरण को पुलिस ने किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक धर्म संसद हुई थी. इसी धर्म संसद में कुछ बयानबाजियां हुईं. कुछ आपत्तिजनक बयानबाजियों की वजह से, कालीचरण महाराज को गिरफ्तार कर लिया गया है. कालीचरण को मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से गिरफ्तार किया गया है. छत्तीसगढ़ पुलिस कई दिनों से कालीचरण की तलाश कर रही थी. अब उसने मध्य प्रदेश में जाकर कालीचरण को गिरफ्तार किया है.

गांधी को गाली और गोडसे को बताया था महात्मा

दरअसल, कालीचरण ने 26 दिसंबर को हुई इस धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहे थे. इतना ही नहीं कालीचरण ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को पूज्यनीय भी बताया था. गांधी के खिलाफ ऐसे शब्दों के इस्तेमाल को लेकर, कालीचरण के खिलाफ रायपुर में एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी. एफआईआर दर्ज होने के बाद कालीचरण फरार हो गए थे. इसके बाद कालीचरण ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उनका कहना था कि गांधी के लिए इस्तेमाल किए गए शब्दों को लेकर उन्हें कोई अफसोस नहीं है.

लोकल डिब्बा के फेसबुक पेज को लाइक करें.

कालीचरण ने कहा था कि वह अपने बयान पर कायम हैं. उनका कहना था कि उन्हें अपने बयान के लिए मृत्युदंड भी स्वीकार है. कालीचरण ने महात्मा गांधी के बजाय, उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे को असली महात्मा बताया था. अब पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए, उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.