मोदी जी गरीबी किताबों में पढ़ कर नहीं समझे हैं


मोदी जी युग पुरुष हैं. ऐसे युग पुरुष जिसके सामने कोई पांच मिनट नहीं टिक सकता राहुल गांधी के अलावा. राहुल गांधी जी इसलिए क्योंकि कांग्रेस तो विपक्ष में चार साल टिकी है भले ही राज्यों से हटती जा रही है.
हां तो बात कहनी थी कि मोदी कमाल के हैं. मोदी जी जितना सच्चा और अच्छा नेता एक बार द्वापर में हुआ था लेकिन वामपंथी इतिहासकारों ने उसका नाम मिटा लिया. बाबुरासुर नाम था उसका लेकिन देश की विकराल जनता को लगा कि कालांतर में पैदा होने वाले बाबर का पूर्ववर्ती रूप है इसलिए तेल लगा के डाबर का बाबर का नाम मिटा दिया.
गरीबों को जानते हैं इसलिए लंका लगा रहे हैं
गरीबी मोदी जानते हैं. उन्हें पता है कि गरीबी कैसे झेली जाती है. उन्हें पता है कि गरीब इंसान कितना बेचारा और बेबस होता है लेकिन सच बताएं मोदी जी अपने दिल पर हाथ रखकर कि कितना उन्होंने गरीबों के लिए क्या किया है. गरीबी तो जस की तस है अभी है. कुछ तो बदला नहीं है. फुटपाथ पर सोने वाला आज भी वहीं सोता है. गरीब रिक्शा चलाने वाले को आज भी दो वक्त का निवाला खाने के लिए रोज रिक्शा चलाना पड़ता है फिर भी भरपेट नहीं खा पाता. सड़क के किनारे भीख मांगने वाले बच्चे आज भी पढ़ाई लिखाई से कोसों दूर है. क्या किया है मोदी जी ने जो सार्वजनिक मंचो से बोलते हैं. कितनी सच्चाई है उनकी बातों में? झूठ बोकर अघाते क्यों नहीं मोदी?
किसान बिलख रहे हैं. रोजगारी की कमी है. हिंदू मुस्लिम अपने चरम पर है लेकिन मोदी जी के लिए सब सही है. सब का मतलब सब सही.

सत्तर सालों में जो नहीं हुआ..
सही बात आपको बता रहा हूं. गौर से जानिए. गौर नहीं बहुत गौर से. मोदी जी पीआर भी प्यार की तरह करवाते हैं. उनकी खासयित भी यही है. ब्रिटेन दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंदन में बने मस्त वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम में सारे हिंदुस्तानियों का जमवाड़ा लगा रखा है. इतनी तल्लीनता से प्रसून जोशी से अपनी प्रशंसा करा रहे हैं कि क्या कहने. जितना अपने पूरे कार्यकाल में किया है सब दोहरा गए हैं. टीम बड़ी है. लोग मोदी जी प्रशंसा कर रहें हैं. ऐसा लग रहा है कि जैसे सबको गले तक भर के भात खिला दिया है. सवाल भी ऐसे कि जिनका अक्षर-अक्षर मोदी जी का गुणगान करता हो. मतलब आत्मुग्ध हो जाने का मन कर रहा है मोदी जी का नाम मन में आते ही.
सत्तर सालों में मोदी जी जो काम कर रहे हैं मल्लब लाजवाब है उनका काम भी.

लालकिले से मैंने लगाई है लंका

मोदी जी ने काम ही काम किया है. जैसे बातों की शुरुआत की बोला लाल किले से मैंने ये किया, लाल किले से मैंने वो किया. प्रधानमंत्री जी हर महत्वपूर्ण काम लाल किले से ही करते हैं. मोदी जी हर महत्वपूर्ण काम लाल किले से करते हैं आप जानते ही हैं. इसमें कोई दो राय तो है नहीं. बता दें कि सारी लंका लग गई है लालकिले से.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *